अब नही रह गई बॉलीवुड अदाकारा श्रीदेवी, पूरा बॉलीवुड सदमे में…

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कही जाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया है। दुबई में शनिवार रात एक पारिवारिक समरोह में उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया। उनकी मौत के वक्त उनके पति बोनी कपूर और बेटी खुशी उनके साथ थीं। जबकि बड़ी बेटी मुंबई में ही हैं। उनके परिवार के सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार 54 वर्षीय श्रीदेवी को शनिवार रात करीब 11 बजे उन्हें हार्ट अटैक आया और उनका निधन हो गया।

श्रीदेवी के निधन की खबर उनके परिवार के सूत्रों के द्वारा सबसे पहली दी गई है। अपनी अदाओं और जबरदस्त अभिनय से भी को दीवाना करने वाली श्रीदेवी का जन्मदिन 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकाशी में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्म कंधन करुणई से की थी। इसके बाद वह दक्षिण भारत के सिनेमा में बाल कलाकार के रूप में काम करने लगीं।

4 साल की उम्र में फिल्मों में आ गईं थीं श्रीदेवी

तमिल और मलयालम में कई फिल्में करने के बाद साल 1979 में श्रीदेवी ने फिल्म ‘सोलहवां साल’ से हिंदी फिल्मों में आईं और छा गईं। 80 का दशक बीतने से पहले उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फिल्में दे दीं। तब उन्हें हिन्दी फिल्म जगत की पहली फीमेल सुपरस्टार का दर्जा दिया जाने लगा। उस दौर में कई पत्रिकाओं में उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन नाम दीं।

loading...

मां का फर्ज अदा करने के लिए छोड़ा बॉलीवुड

एक शानदार कॅरियर पर आगे बढ़ रही श्रीदेवी ने साल 1997 में ‘जुदाई’ के बाद फिल्म जगत से संन्यास ले लिया। वे अपने पारिवारिक जीवन में मशगुल हो गईं। उन्होंने 2 जून, 1996 को निर्माता बोनी कपूर से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने दो बेटियों को जन्म दिया। बड़ी जाह्नवी कपूर की बॉलीवुड में एंट्री की वह बेसब्री से इंतजार कर रही थीं। जाह्नवी, करण जौहर निर्देशित धनक से बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही हैं। दूसरी बेटी खुशी कपूर का भी फिल्मों की तरफ रुझान है। श्रीदेवी ने अपना कॅरियर रोकर दोनों बेटियों को अपना पूरा समय दिया।

बेटियों के बड़े होने के बाद श्रीदेवी ने की थी वापसी

जब श्रीदेवी की बेटियां बड़ी हो गईं श्रीदेवी ने 15 सालों बाद फिर से वापसी की। साल 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंगलिश में जबर्दस्त अभिनय किया। पिछले साल यानी साल 2017 में उन्होंने ‘मॉम’ में फिर से अपने चाहने वालों को जीत लिया। यह उनकी 300वीं फिल्म मानी गई। इन दिनों वे अपनी बेटी की फिल्म के लिए उत्साहित थीं। साथ ही कुछ दक्षिण भारतीय फिल्मों में अलग-अलग तरह से काम कर रही थीं। शाहरुख खान अभिनीत जीरो में भी उनके स्पेशल अपीयरेंस होने की चर्चा थी।

loading...