कांग्रेस से गठबंधन पर पहली बार बोले अखिलेश, कहा- संबंध अच्छे लेकिन…

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष से मेरे अच्छे संबंध हैं। 2019 आम चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन समय और राजनीतिक परिस्थितियां तय करेंगी। बसपा से गठबंधन आगे जारी रखने के सवाल पर बोलें कि बुआ जी को हमने हमेशा सम्मान दिया है। देश बचाने के लिए जो संभव होगा करूंगा।

अखिलेश यादव

कांग्रेस से अच्छे संबंध, परिस्थितियां तय करेंगी गठबंधन

शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सदन में ‘मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता’ कहे जाने पर चुटकी ली, कहा कि अभी चुनाव खत्म नहीं हुए हैं। कहा कि गुजरात (हालांकि उन्होंने राजस्थान बोला था) चुनाव के दौरान एक फिल्म आई थी बहुत विरोध हुआ। चुनाव खत्म होते ही विरोध खत्म।

 

ALSO READ.  अपने ही गढ़ में हार गई बीजेपी, सपा प्रत्याशी ने जीता चुनाव !

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल के लिए भी कुछ बोला था। बाद में वहां जाकर स्वच्छता अभियान चलाया। मुगल म्यूजियम के लिए कहा कि इसे जल्दी बनाएं उद्घाटन करूंगा। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ईश्वर को साक्षी मानकर शपथ ली है। सदन में उनके द्वारा यह बोला कि ‘मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता’ जाना शोभा नहीं देता है। उन्हें संविधान पर भरोसा नहीं है। यह जनता के साथ धोखा है।

loading...

भाजपा के कारण 2017 के बाद बैकवर्ड बना

मुख्यमंत्री द्वारा सपा-बसपा गठबंधन पर मुख्यमंत्री द्वारा सांप-छछूंदर कहे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि दो सीटों के उपचुनाव में गठबंधन से ही सरकार के एक मंत्री को रामायण आद आ गया, हालांकि उन्होंने माफी मांग ली। इसलिए हमनें भी महाभारत याद नहीं किया। उन्होंने कहा कि 2017 से पूर्व घर में मैं खुद को फारवर्ड समझता था। भाजपा के कारण बैकवर्ड बना, लेकिन मैं प्रोग्रेसिव बैकवर्ड हूं। टेक्नॉलाजी के साथ चला। एक्सप्रेस वे बनाया, लखनऊ शहर में मेट्रो चलती हुई दिख रही है। नदी का किनारा सुंदर हो यह प्रयास किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार कहते हैं कि पहले एक ही परिवार को सारा बिजली जाता था, उन्हें सैफई से बहुत झगड़ा है। वह बताएं कि गोरखपुर में कौन सा सब स्टेशन लगा दिया। कौन सी ट्रांसमिशन लाइन बनाई। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 500 बेड अस्पताल के लिए कितना बजट दिया, एम्स के लिए क्या किया।

हमें भाजपा से सीखना है

अखिलेश यादव ने कहा कि 73 लोकसभा और 325 विधानसभा की सीटें कैसे जीती जाती हैं। गठबंधन हमें उनसे सीखनी है। आरोप लगाया कि बेटियों की शादी में बेईमानी की जा रही है। डायल 100 की लड़कियों द्वारा खुदकुशी की कोशिश के सवाल पर कहा कि लड़कियां जान ना दें सरकार बदलें। आंगनबाड़ी, टीईटी, शिक्षामित्र, रसोईयों सबसे एकजुट होकर सरकार बदलने को कहा।

 

loading...