भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ये 2 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को चोट के कारण 24 फरवरी से शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच वनडे और दो टी-20 मैच खेलेगी। इस महत्वपूर्ण सीरीज में एरॉन फिंच ही टीम की कप्तानी करेंगे।

चोट की वजह से 29 वर्षीय स्टार्क दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं, जबकि हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ कैनबरा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन गेंदबाजी करते हुए चोट लगी थी।

ऑस्ट्रेलिया के 27 साल के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जून 2018 के बाद टीम में वापसी हो रही है। उन्होंने 2018-19 बिग बैश लीग में अब तक सर्वाधिक 22 विकेट लिए जिसके कारण उन्हें टीम में जगह मिली है।

मार्श के अलावा पीटर सिडल और बिली स्टैनलेक को भी बाहर किया गया है। दोनों खिलाड़ी पिछले महीने अपने घर में भारत के खिलाफ टीम में शामिल थे।

loading...

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, “दुर्भाग्यवश स्टार्क को कैनबरा टेस्ट मैच के आखिरी दिन गेंदबाजी करते हुए चोट लग गई जिसकी वजह से वह भारत दौरे के लिए फिट नहीं हैं, लेकिन मार्च में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज तक वह वापसी कर लेंगे।”

पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्च र से उबर रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गैर मौजूदगी में संयुक्त रूप से पैट कमिंस और एलेक्स कैरी उपकप्तान बनाए गए हैं। श्रीलंका के विरुद्ध भी ये दोनों इसी भूमिका में थे।

टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जैम्पा।

Loading...
loading...