बर्थ’डे स्पेशल: हेमा मालिनी अपने इस अंग का कर चुकी हैं दान, जानें इनसे जुड़ी 8 बड़ी बातें

डेस्क. ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपना 70वां जन्मदिन 16 अक्टूबर यानि आज मना रही हैं। हेमा को 70 साल पूरा होने को हैं लेकिन उनकी चार्मिंग और ब्यूटी को देखकर न्यू कमर एक्ट्रेसेस की हालत खराब हो जाया करती है। इस उम्र में भी उनका जादू और करिश्मा कायम होने की वजह है उनका एक्टिव रहना और उनका फिटनेस के प्रति जागरुक रहना।

हेमा मालिनी

आपको बता दें कि हेमा जितनी अपनी अदाकारी के लिए फेमस है उससे कही ज्यादा उनके दयालु भाव के लोगों कायल हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की 2007 में हेमा ने अपनी खूबसूरत आंखो को दान कर चुकी हैं।

इस बात खुलासा उन्होंने खुद किया था। अपनी आंखो को दान करने के मामले में हेमा ने एक बार कहा था कि “हमें हर साल 2 लाख लोगों के लिए आंखें चाहिए जबकि हमें लगभग 30 हजार आंखें ही दान में मिल रही हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसमें सक्रिय होना चाहिए।”

आपको बता दें कि यह बात का खुलासा हेमा ने 2007 में विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर भूवनेश्वर में दृष्टि दोष से बचने के लिए लोगों को जागरुक करते हुए किया था। उस समय हेमा ‘विजन 2020’ के ब्रांड एंबेसडर के रुप चुनीं गई थीं।

loading...

हेमा मालिनी
आपको बता दें कि 16 अक्टूबर, 1948 को चेन्नई के अम्मनकुडी में जन्मी हेमा ने 1980 में धर्मेन्द्र से शादी की। हेमा मालिनी की पहली फ़िल्म साल 1961 में रिलीज़ हुई थी। जिसका नाम था- ‘पांडव वनवासन’। इस तेलुगु फ़िल्म में हेमा ने एक नर्तकी का किरदार किया था।

हेमा की पहली हिंदी फ़िल्म ‘सपनों का सौदागर’ (1968) थी जिसमें हेमा राजकपूर की हीरोइन बनी थीं। उस वक़्त 20 साल की हेमा राजकपूर से उम्र में 24 साल छोटी थीं।

हेमा मालिनी

आपको बता दें कि साल 2017 में हेमा के बर्थडे के मौके पर उनकी बायोग्राफी ‘बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ आई थी। इस बायोग्राफी को एक प्रसिद्ध मैगजीन के पूर्व एडिटर और प्रोड्यूसर राम कमल मुखर्जी ने लिखा है।

बता दें कि हेमा मालिनी की राजनीतिक पारी साल 1999 में शुरू हुई जब उन्होंने पहली बार भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करना शुरू किया। 2004 में हेमा सक्रिय राजनीति में आईं। फिलहाल वे मथुरा से लोकसभा सांसद हैं।

Loading...
loading...