सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़, तीनों आतंकी ढेर, पुलिस का एक जवान शहीद

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में अतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। जहां सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। तीनों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

हालांकि, इस मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया। ख़बरों के मुताबिक, जो आतंकी इस मुठभेड़ में मारे गए है उनका नाम है- माजिद, दाऊद और आदिल।

अनंतनाग एनकाउंटर पर जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा- मुठभेड़ तड़के शुरू हुई जब 3-4 आतंकियों के छिपे होने की ख़बर मिली। मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं। हालांकि, इसमें एक पुलिसवाला भी शहीद हुआ है जबकि 2 नागरिक घायल हुए हैं।

आतंकियों ने की थी फायरिंग

इससे पहले, पुलिस का कहना था कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के क्षेत्र में मौजूद होने की जानकारी मिलने के बाद श्रीगुफवारा गांव को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस अधिकारी ने कहा, “जैसे ही सुरक्षाबलों ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की, वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी।”

इंटरनेट सेवाओं पर रोक

पुलिस ने बताया कि वह श्रीगुफवाड़ा गांव में मुठभेड़ स्थल पर गोली लगने से एक महिला घायल हो गईं। जिला प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गांव की घेराबंदी कर दी थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “घेराबंदी कड़ी होने पर आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है।”

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के ऊपर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जवाब में जवानों ने भी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि अंतिम खबर आने तक गोलीबारी जारी है।

Loading...
loading...