IPL 2019: तूफानी बल्लेबाजी के बीच डेविड वार्नर ने किया वो कमाल, जो IPL इतिहास में किसी भी प्लेयर ने नहीं किया था !

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2019 हैदराबाद के तूफानी ओपनर बल्लेबाज David Warner अपनी आक्रमक पारी के लिए मशहूर हैं पर जब आइपीएल के 22वें मैच में पंजाब के खिलाफ मोहाली में उन्होंने जिस तरह की पारी खेली उससे सब हैरान रह गए।

वार्नर इस मैच में ओपनिंग करने आए और आखिर तक नाबाद रहे। अपनी पारी के दौरान वार्नर ने 62 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 70 रन की पारी खेली। इस बीच में उन्होंने 6 चौका व 1 छक्का लगाया। इस मैच में उन्होंने अपना अर्धशतक 49 गेंदों पर पूरा किया और ये उनके आइपीएल करियर की सबसे स्लो अर्धशतकीय पारी रही।

loading...

पंजाब के खिलाफ वार्नर ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने वर्ष 2017 में पंजाब के विरुद्ध ही 45 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था जो उनकी सबसे स्लो अर्धशतकीय पारी थी। इस बार उन्होंने 49गेंदों पर पंजाब के खिलाफ अर्धशतक लगाकर अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। बेशक उन्होंने पंजाब के खिलाफ बेहद धीमी पारी खेली लेकिन एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो आइपीएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया था। अब वो आइपीएल के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने किसी दो टीमों के खिलाफ लगातार सात अर्धशतक लगाया है।

इस सीजन में वार्नर का बल्ला खूब चल रहा है। उन्होंने अब तक 6 मैचों में 87.25 की औसत से 349 रन बनाए हैं। उनका स्‍ट्राइक रेट 146.63 का रहा है और इस सीजन में वे एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। वे 6 पारियों में दो बार नाबाद भी रहे हैं।

Loading...
loading...