IPL 2019: सिर्फ धवन ही तोड़ सकते हैं गंभीर का कभी न टूटने वाला ये रिकॉर्ड !

स्पोर्ट्स डेस्क. साल 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग का आखिरी सीजन खेलने वाले गौतम गंभीर के नाम इस लीग का एक ऐसा महारिकॉर्ड है जो किसी भी बल्लेबाज के नाम नहीं है। साल 2018 में दिल्ली कैपिलटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए आधा IPL सीजन खेलने वाले गौतम गंभीर भले ही क्रिकेट को अलविदा कहकर राजनीति में कदम रख चुके हों लेकिन IPL में उनके द्वारा लगाए गए चौकों के रिकॉर्ड को कोई तोड़ नहीं पाया है।

वैसे भी कोई भी रिकॉर्ड हो वो तब तक ही रिकॉर्ड रहता है जब तक कि वो टूट ना जाए और कोई नया रिकॉर्ड ना बन जाए। ऐसे में गौतम गंभीर का IPL में सर्वाधिक चौकों का रिकॉर्ड भी कोई दूर की कौड़ी नहीं है जिसे हासिल ना किए जाए।

loading...

आपको बता दें, गौतम गंभीर के नाम IPL के 154 मैचों में 491 चौके दर्ज हैं, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा लगाए गए सर्वाधिक चौके हैं। लेकिन, बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन इस रिकॉर्ड के बेहद नजदीक पहुंच गए हैं।

धवन ही नहीं रैना भी हैं रेस में

दरअसल, गौतम गंभीर 491 चौकों के साथ जहां पहले पायदान पर हैं। वहीं, शिखर धवन IPL के 149 मैचों में 478 चौकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। शिखर धवन अगर आने वाले कुछ मैचों में 14 चौके और लगा लेते हैं तो धवन इस महारिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं। इनके अलावा इस लिस्ट में सुरेश रैना का भी नाम है, जो 181 मैचों में 462 चौके लगा चुके हैं। ऐसे में धवन के पास गंभीर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा मौका है। वहीं, रैना भी इस मुकाम पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत करेंगे।

Loading...
loading...