लोकसभा चुनाव : दिल्ली में कांग्रेस-आप जल्द कर सकती है गठबंधन का एलान !

New Delhi. दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा 20 फरवरी के बाद होने की संभावना है। पार्टी ने पहले फरवरी के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों के नाम घोषित करने की बात कही थी। सूत्र बताते हैं कि दिल्ली में कांग्रेस और ‘आप’ के गठबंधन को लेकर आखिरी कोशिश जारी है।

बुधवार को विपक्षी दलों की रैली के बाद उम्मीदवारों पर फैसला लिया जाएगा। उसके बाद ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। दरअसल, ‘आप’ ने कहा था कि वह फरवरी के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। पार्टी कार्यालय में सोमवार को जब प्रदेश संयोजक गोपाल राय से इसे लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर कुछ नहीं बोला।

loading...

जब उनसे कहा गया कि क्या विपक्षी दलों की रैली के बाद कांग्रेस से गठबंधन की संभावना है। इसके चलते ही उम्मीदवारों की सूची सामने नहीं आ रही है। गोपाल राय ने कहा कि पार्टी अपने पुराने बयान पर कायम है। बुधवार की रैली में कांग्रेस के शामिल होने और उसके रुख के बाद ही गठबंधन को लेकर आस लगाई जा सकती है।

जंतर-मंतर पर रैली कल

गोपाल राय के मुताबिक, हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि भाजपा को हराने के लिए जो पार्टी, जहां मजबूत है, उसे समर्थन करें। दिल्ली में ‘आप’ इसमें सक्षम है। उधर, ‘आप’ की रैली ‘तानाशाही हटाओ, देश बचाओ’ 13 को जंतर-मंतर पर आयोजित होगी। इसमें भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगी। वह विपक्षी दलों के नेताओं से भी मिलेंगी।

Loading...
loading...