बिना एकाउंट और डेबिट कार्ड के ICICI Bank के ATM से निकाल सकते हैं पैसे !

बिजनेस डेस्क। अगर आपका अकाउंट ICICI Bank में नहीं है और आपको पैसों की जरूरत है तो आप ICICI Bank के ATM से पैसों की निकासी कर सकते हैं।

बिना डेबिट कार्ड के ICICI Bank के ATM से पैसे निकालने का यह है तरीका

ICICI बैंक की वेबसाइट के मुताबिक आपको (सेंडर) ICICI बैंक के नेट बैंकिंग पर लॉग इन करना होगा और फिर कार्डलैस कैश विदड्रॉअल ट्रांजेक्शन की शुरुआत करनी होगी। इस सेवा का इस्तेमाल करने से पहले आपको आपको अपने नेट बैंकिंग अकाउंट में लॉग इन करने के बाद उस व्यक्ति का नाम और मोबाइल नंबर एड करना होगा जिसे आप पैसा ट्रांसफर करना चाहते हैं। इस व्यक्ति को बेनिफिशियरी माना जाएगा।

loading...

अब यहां पर आपको फंड ट्रांसफर टैब पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको कार्डलैस कैश विदड्रॉअल विकल्प में जाकर बेनिफिशियरी का नाम सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको वह राशि डालनी होगी जिसे आप भेजना चाहते हैं। एक बार सफलतापूर्वक पुष्टि हो जाने के बाद वह राशि बैंक से निकाली जा सकती है।

आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से एक 4 डिजिट का कोड आएगा, लाभार्थी को भी 6 डिजिट का एक कोड उसके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए मिलेगा, जो कि ICICI बैंक की ओर से भेजा जाएगा। आपको इस 4 डिजिट के कोड को लाभार्थी को भेजना होगा। यह ट्रांजेक्शन और एसएमएस कोड सिर्फ अगले दिन की मध्य रात्रि तक मान्य होगा।

पैसे निकालने के लिए बेनिफिशियरी को करना होगा यह काम: अंत में, जिस व्यक्ति को पैसा भेजा गया है, उसे (लाभार्थी) अपना मोबाइल नंबर, 4 डिजिट का कोड और 6 डिजिट का वेरिफिकेशन कोड और कुल राशि को अपने नजदीकी ICICI बैंक के एटीएम में एंटर करवाना होगा। इसके बाद आपको ट्रांसफर किया गया अमाउंट मिल जाएगा। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक यह सेवा ICICI बैंक के नेट बैंकिंग पर रविवार और बैंक अवकाश वाले दिन भी पूरे वर्ष उपलब्ध रहती है।

Loading...
loading...