अभी-अभी: योगी सरकार में जारी हुआ मुलायम सिंह यादव का ये भाषण, बीजेपी में मचा हड़कंप

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव भले की मुख्यमंत्री न हो, लेकिन उनके आदेश आज भी योगी सरकार में जारी दिख रहे हैं।

मुलायम सिंह यादव

यूपी में BJP शासन को 1 साल से ऊपर हो गया है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि उसके अधिकारियों के दिमाग में सपा सरकार ही काबिज है। दरअसल राज्य सरकार की अधिकृत शासनादेश की वेबसाइट पर मुलायम सिंह यादव के पुराने आदेश देखें गए जिससे योगी सरकार में हड़कंप मच गया।

जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

मामला रविवार को उजागर हुआ जिसमें समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 2014 के सहारनपुर रैली के भाषण को 29 जून, 2018 को शासनादेश के रूप में जारी कर दिया गया।

राज्य सरकार की अधिकृत शासनादेश की वेबसाइट पर 29 जून को जारी शासनादेशों में 27 जून को शाम 7 से 28 जून शाम 7 बजे तक जारी शासनादेश दिए गए हैं।

इसमें उच्च शिक्षा विभाग के अनुभाग-6 के सूचना का अधिकार विषय से जारी शासनादेश में पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के दो पन्नों का भाषण है।

loading...

मुलायम सिंह यादव

2014 लोकसभा चुनाव के दौरान दिया था आदेश

मामला 2014 का है जब लोकसभा चुनाव होने वाले थे और मुलायम सिंह यादव यूपी चुनाव की कमान संभाले हुए थे। ‘एसपी की केंद्र में सरकार बनी तो गरीबों को मुफ्त अनाज -मुलायम’ शीर्षक से जारी शासनादेश में सहारनपुर रैली का भाषण दिया गया है।

इस रैली में मुलायम ने तब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी को अल्पसंख्यक विरोधी और यूपीए सरकार को कमजोर और डरपोक सरकार बताया था।

रैली में उन्होंने केंद्र में एसपी सरकार बनने पर गरीबों को मुफ्त अनाज देने का एलान किया था। अब इसे विभाग की चूक कहें या कुछ और, लेकिन मुलायम सिंह यादव के पुराने आदेशों से योगी सरकार में हड़कंप मच गया।

पत्रिका.कॉम से साभार ।।

Loading...
loading...