ट्रंप ने दिए आदेश, रूसी जांच से जुड़े सभी दस्तावेज सार्वजनिक करें !

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी जांच से जुड़े विभिन्न दस्तावेजों और मोबाइल संदेशों को सार्वजनिक करने के आदेश दिए हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को कहा, आदेश के अंतर्गत ‘विदेशी खुफिया निगरानी अधिनियम’ (फीसा) आवेदन के चुनिंदा हिस्से और फीसा वारंट अनुरोध के संबंध में तैयार की गई एफबीआई की सभी रपटें शामिल हैं।

डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति ने न्याय विभाग को भी एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमे, एफबीआई के पूर्व उपनिदेशक एंड्र मैक्केब, एफबीआई के पूर्व एजेंट पीटर स्ट्रजोक, एफबीआई के पूर्व अधिवक्ता लीसा पेज और एक पूर्व न्यायिक अधिकारी ब्रस ओहर द्वारा रूसी जांच से संबंधित भेजे गए सभी संदेशों को भी जारी करने के आदेश दिए।

loading...

ट्रंप ने ट्विटर पर अक्सर तिरस्कारपूर्ण आलोचना करने वाले सभी लोगों को चुनकर अलग कर दिया है।

न्याय विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति जब ऐसा आदेश जारी करते हैं तो इससे विभिन्न एजेंसियों द्वारा की जाने वाली सार्वजनीकरण समीक्षा प्रक्रिया को गति मिलती है। यह अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है।

उन्होंने कहा, “विभाग और ‘फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन’ (एफबीआई) राष्ट्रपति के आदेश का पालन करने के लिए पहले ही राष्ट्रीय खुफिया के निदेशक के साथ काम कर रहा है।”

Loading...
loading...