इस कॉमेडियन की एक दिन की कमाई जानकर हिल जाएंगे, एक हजार से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं काम

डेस्क. फिल्मों में कॉमेडियन का किरदार काफी मायने रखता है। यही वजह है कि बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक बनने वाली तकरीबन हर फिल्म में कोई न कोई कॉमेडी एक्टर जरूरत होता है।़

कॉमेडियन

बॉलीवुड की तरह ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी कई फेमस कॉमेडियन हैं। इनमें ब्रम्हानंदम सबसे जाना पहचाना चेहरा हैं। वो अब तक 1 हजार से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। ब्रम्हानंदम बतौर फीस per day 3 लाख रुपए चार्ज करते हैं।
ब्रम्हानंदम के अलावा भी साउथ में कई कॉमेडियन हैं, जो वहां की फिल्मों का जाना-पहचाना चेहरा बन चुके हैं और ये भी फिल्मों के लिए मोटी फीस चार्ज करते हैं।

आज आपको बता रहे हैं साउथ की फिल्मों में काम करने वाले कॉमेडियंस और उनकी फीस के बारे में…

loading...

ब्रम्हानंदम
फीस – 3 लाख रुपए Per Day
बर्थ – 1 फरवरी 1956 (साटेनापल्ली, आंध्रप्रदेश)
अपने करियर की शुरुआत एक छोटे रोल से करने वाले एक्टर ब्रम्हानंदम साउथ फिल्मों के जाने माने कॉमेडियन हैं। कॉलेज में वे अक्सर छात्रों को मिमिक्री कर हंसाया करते थे। उनके परिवार की आर्थिक हालत बेहद खराब थी। जिस वजह से पूरे परिवार में वे इकलौते ऐसे शख्स थे, जिन्होंने एमए तक शिक्षा ली।

जाने-माने तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर जन्धयाला ने ब्रह्मानंदम को ‘मोद्दाबाई’ नाम के ड्रामा में एक्टिंग करते हुए पहली बार देखा। उनकी एक्टिंग से जन्ध्याला इतने इम्प्रेस हुए कि उन्होंने ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म में ब्रह्मानंदम को एक छोटा सा रोल ऑफर कर दिया और इसी फिल्म से ब्रह्मानंदम के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई। अब तक ब्रह्मानंदम 1000 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं।

डेब्यू फिल्म – ‘चन्ताबाबाई’ (1986)

प्रमुख फिल्में – Babai Hotel (1992), Yamaleela (1994), Premaku Velayara (1999), Evadi Gola Vaadidhi (2005), Krishna (2008), Dookudu (2011), Loukyam (2014), Sarrainodu (2016)

Loading...
loading...