अगर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मो. शमी कर लेते सिर्फ ये एक काम, तो बन जाएंगे सबसे घातक गेंदबाज

डेस्क. इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए दुनिया की सभी टीमें तैयारियां कर रही है और सभी टीमें अपने खिलाड़ियों को पूरी तरह से परखकर टीम का हिस्सा बनाना चाह रही हैं। टीम इंडिया भी इस तैयारी में लगी है और कई पूर्व खिलाड़ी टीम के चयन पर अपनी राय लगातार दे रहे हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी ने इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे मो. शमी के बारे में अपनी राय दी है।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी ने शमी के बारे में कहा कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में वो भारत के लिए सबसे अहम गेंदबाज साबित होंगे। शमी की तारीफ में उन्होंने कहा कि उनके पास विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए कई तरह की गेंदें हैं। एक गेंदबाज के तौर पर उन्होंने खुद में काफी सुधार किया है और अब उनका ध्यान क्रिकेट पर ज्यादा है। पिछले दो वर्ष में उनके साथ जो कुछ भी हुआ उसके बाद उन्होंने काफी मजबूती से वापसी की है। इस वक्त वो अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी को विश्व कप में टीम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए या नहीं इस पर घावरी ने कहा कि इंग्लैंड के हालात में वो टीम के लिए सबसे अहम गेंदबाज साबित होंगे।

loading...

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान शमी भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। शमी को घावरी ने सलाह देते हुए कहा कि वो अपनी लाइन और लेंथ को बरकरार रखें। उन्होंने कहा कि उनके पास आउट और इन स्विंग दोनो हैं साथ ही गेंदबाजी में भी उनके पास विविधता है। अगर वो अच्छी यॉर्कर फेंक पाने में सफलता हासिल कर लेते हैं तो वो और घातक बन जाएंगे।उनकी लाइन और लेंथ अच्छी है और वे अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकते हैं।

घावरी के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने भी कहा कि वो किसी भी कप्तान की विश्व कप के लिए पहली पसंद होंगे। उनके प्रदर्शन में निरंतरता है। ये उनका दुर्भाग्य रहा है कि उन्हें कई बार चोटों का सामना करना पड़ा है और उनके साथ कुछ घरेलू समस्या भी रही है। अब वो उन परेशानियों से बाहर आ गए हैं और बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी बेहद प्रतिभावान युवा तेज गेंदबाज हैं।

Loading...
loading...