यूपी: ITI में प्लेसमेंट आज से शुरू…

आईटीआई अलीगंज में सोमवार से इंटर, बीटेक, पॉलीटेक्निक और आईटीआई अभ्यर्थियों के लिए दो दिवसीय प्लेसमेंट का आयोजन किया गया है। इसमें अभ्यर्थी छात्रों को लिखित और साक्षात्कार देना होगा। चुने गए छात्रों को प्रशिक्षण के दौरान स्टाईपेण्ड मिलेगा। प्लेसमेंट सुबह 9 से शाम 5 बजे तक चलेगा।ITI

अलीगंज आईटीआई के प्रधानाचार्य ने बताया कि पहले दिन लावा इंटरनेशनल प्राइवेट लि.इंटरमीडियट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों फ्रेशर अभ्यर्थियों का लिखित और साक्षात्कार के जरिए चयन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष तक होनी चाहिए। सफल अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के दौरान सात से साढ़े सात हजार तक का स्टाईपेण्ड दिया जाएगा। साथ में लंच फ्री होगा।

प्रत्येक वर्ष स्टाईपेण्ड धनराशि में बढ़ोत्तरी होती रहेगी। उन्होंने बताया कि 10 अक्तूबर को दॉ इंडिया थर्मिट कॉरर्पोरेशन लि. द्वारा बीटेक, पॉलीटेक्निक और आईटीआई (ट्रेड फिटर, इलेक्ट्रिकल और मोटर व्हीकिल) फ्रेशर अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से चुना जाएगा।

loading...

इस प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए 18 से 30 वर्ष के बीच अभ्यर्थी की आयु होनी चाहिए। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के दौरान 10450 रूपए स्टाईपेण्ड मिलेगा। साथ ही रहने की सुविधा प्रदान की जाएगी।

दोनों साक्षात्कार में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को अपने बायोडॉटा सहित अपनी शैक्षिक अंकतालिका व प्रमाण पत्र की मूल प्रति और छाया प्रति के साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड या वोटर आईडी, निवास प्रमाण पत्र और बैंक पास बुक की फोटो कापी लेकर आना होगा। इसके अलावा उन्हें अपनी पास पोर्ट साइज की पांच नवीन फोटो देना होगा।

Loading...
loading...